Vehicle Master

Latest features about vehicles in India

इलेक्ट्रिक कॉमर्शियल व्हीकल M1KA में हल्के वजन की NMC बेस्ड 90kWh की बैटरी है जो सिंगल चार्ज पर 250 किमी की लंबी दूरी तय करती है. बैटरी 4 घंटे में ही डीसी फास्ट चार्जिंग स्टेशनों पर चार्ज हो जाती है.

Updated : 21 Sep 2021 12:33 PM (IST)FOLLOW US: 

Omega Seiki Mobility unveils India First Electric Small Commercial Vehicle M1KA

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के लॉन्च होने का सिलसिला तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है, क्योंकि अब आने वाला समय इन्हीं का होगा. पर्सनल यूज हो या फिर कमर्शियल, अब हर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहन आ रहे हैं. एंग्लियन ओमेगा समूह की कंपनी ओमेगा सेकी मोबिलिटी (OSM) ने भारत का पहला इलेक्ट्रिक स्मॉल कमर्शियल व्हीकल (SCV) ‘M1KA‘ को लॉन्च किया है. नया प्रोडक्ट लॉन्च कर ब्रांड अपनी श्रेणी-में-सर्वश्रेष्ठ, भरोसा और कम टीसीओ के साथ लागत का पूरा लाभ देना जारी रखेगा. ओमेगा सेकी मोबिलिटी 2021 की चैथी तिमाही से वाहन की बुकिंग लेना शुरू कर देगी.

250 KM की मिलेगी रेंज
M1KA में हल्के वजन की NMC आधारित 90kWh की बैटरी है जो एक बार चार्ज पर 250 किमी की लंबी दूरी तय करती है. बैटरी 4 घंटे में ही डीसी फास्ट चार्जिंग स्टेशनों पर पूरी चार्ज हो जाती है. वाहन की पेलोड क्षमता 2 टन है इसलिए यह अपनी श्रेणी में सबसे कुशल वाहन होगा. इसके अतिरिक्त वाहन के अगले भाग में 6 लीफ स्प्रिंग्स सस्पेंशन और पीछे 7 सस्पेंशन का मजबूत आधार है. वाहन के अंदर 10 फुट का बड़े लोडिंग एरिया है जो भारी और अधिक वॉल्यूम (आयतन) के माल परिवहन के लिए इसे बहुत उपयुक्त बनाता है.

बिजनेस में होगा फायदा
ओमेगा सेकी मोबिलिटी का हमेशा से इंडिया फर्स्ट में विश्वास रहा है और कंपनी 2020 में गठन के बाद से निरंतर इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर परिवहन का स्वच्छ और सतत उपयोगी समाधान देती है. आज ओएसएम के स्वच्छ वाहनों की बेजोड़ श्रृंखला उपलब्ध है. एम1केए पेश कर कंपनी ऐसे ग्राहक वर्ग को लक्षित कर रही है जो वाहन के मालिक-एवं-चालक हैं और बड़े फ्लीट के मालिक भी हैं. ये सभी तेजी से कुछ हासिल करने की चाहत रखते हैं और व्यवसाय में लोगों की इज्जत के साथ लागत पर लाभ और व्यक्तित्व विकास भी चाहते हैं. M1KA एक स्वच्छ ऊर्जा चालित और बहुत उपयोगी पेशकश है जो कोरियर, सामानों की डेलिवरी, ई-कॉमर्स और एफएमसीजी सहित कई कारोबारों में मुनाफा बढ़ाएगा.

वातावरण स्वच्छ बनाना है मकसद
कंपनी के मुताबिक कमर्शियल वाहन के बाजार में ईवी के आगे निकलने की खास वजह लागत पर लाभ, स्थायी समाधान और केंद्र और राज्य सरकार से ज्यादा से ज्यादा  समर्थन मिलना है. वर्तमान में लागू एसओपी और अनुकूल परिवेश प्रेरित करता है कि हम ग्राहकों के लिए नए-नए ईवी पेश करते रहें. कंपनी का कहना है कि ओमेगा सेकी मोबिलिटी में हमारा संकल्प ग्राहकों को विश्वसनीय परिवहन समाधान देना है. पहला इलेक्ट्रिक एससीवी पेश करने से वातावरण स्वच्छ बनाने की हमारी प्रतिबद्धता और मजबूत होगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *